डबल डेकर मोबाइल रेस्टोरेंट

Last Updated 28 Jun 2010 02:51:00 PM IST

दीक्षित सोनी/(एसएनबी)


रेस्टोरेंट तो आपने कई देखे होंगे लेकिन गुजरात में देश का पहला घूमता फिरता रेस्टोरेंट बनाया गया है। राजधानी अहमदाबाद में खाने पीने के शौकीनों के लिए एक डबल डेकर बस में इसका निर्माण किया गया है।

खाने के शौकीनों की नई मंजिल
हाईजैक रेस्टोरेंट की विशेषता यह है कि यह न सिर्फ खाने पीने के शौकीनों का शौक पूरा करता है बल्कि इसके माध्यम से अहमदाबाद की सैर भी की जा सकती है।
अपने नाम की तरह अनोखे इस रेस्टोरेंट के दो हिस्से हैं। अपर डेक और लोवर डेक। अपर डेक पर खुले आकाश में सफर करते हुए मौसम के साथ खाने का लुत्फ भी उठाने का इंतजाम है। अगर संगीत का शौक भी है तो उसके लिए लाइव म्यूजिक की व्यवस्था भी की गई है जो रेस्टोरेंट में आने वालों की शाम को रंगीन बनाने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

हाइजैक का लोवर डेक एसी और एलसीडी टीवी जैसी सुविधाओं से सजा हुआ है। इस डेक पर भी 22 लोग मैक्सिकन से लेकर ट्रेडिशनल व्यंजनों का स्वाद घूमते-फिरते उठा सकते हैं। बस को खास तरीके से बनाया गया है ताकि घूमने फिरने के साथ-साथ आसानी से लोग खाने पीने का आनंद ले सकें।

जाहिर है अहमदबाद का यह नया रेस्टोरेंट बच्चों से लेकर बुजर्गो तक के लिए आकर्षण का केंद्र बनने जा रहा है। अहमदाबाद घूमने वालों के लिए भी यह वरदान है कि घूमने के साथ-साथ खाने पीने की फिक्र भी नहीं करनी पड़ती। 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलनेवाली यह बस तकरीब डेढ़ घंटे तक अहमदबाद की सड़कों पर घूमती है और पर्यटक इसमें बैठने के आनंद को भुला नहीं पाता।

गुजरात के लोगों के बारे में कहा जाता है कि वह खाने-पीने के साथ-साथ घूमने फिरने के भी बड़े शौकीन होते हैं। हाईजैक का निर्माण इसी को ध्यान में रखकर किया गया है कि यह गुजरात वालों के साथ-साथ गुजरात घूमने आने वालों की जरूरत भी पूरी कर सके।
हाईजैक को देखते हुए यह लगता है कि इसे देखकर जाने वाले लोग और इसका लुत्फ उठाने वाले पर्यटक निश्चय ही दूसरों को भी इसे देखने की सलाह देंगे। और इस तरह इसकी शोहरत में चार चांद लग जाएगा।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment